Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

25+ Best Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi : When you force a relationship, you are attempting to make something work that was not intended to. It can even result in feelings of animosity and mistrust, and it will only make things worse for everyone concerned. In an effort to keep the other person happy, you can find yourself sacrificing your own needs, wants, and values. This may result in considerable confusion and stress and a toxic relationship. Here are some wise sayings on the subject of never forcing a relationship.

मजबूर रिश्तों के बारे में उद्धरण खोज रहे हैं? हमारे पास जबरदस्ती जबरदस्ती प्यार करने वाले उद्धरणों, कथनों, कैप्शन (छवियों और तस्वीरों के साथ) की सूची है जो दिखाती है कि प्यार को कभी भी मजबूर नहीं किया जा सकता है। एक रिश्ते में प्यार की भावना और भावना स्वाभाविक और पारस्परिक होनी चाहिए।

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

सच्चा प्यार स्वाभाविक रूप से होता है, यह कभी मजबूर नहीं होता

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

अगर आपको रिश्ते और दोस्ती के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हमेशा दोस्ती चुनें। एक अच्छे रिश्ते में आपको चुनने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा

रिश्ते नृत्य की तरह होने चाहिए, कोई भी दूसरे व्यक्ति को सिर्फ इसलिए हिलने के लिए मजबूर नहीं करता है क्योंकि वे संगीत बजाते हुए सुन सकते हैं, बल्कि इसके बजाय दोनों पक्ष आनंद लेते हैं और सद्भाव में एक साथ काम करते हैं।

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

ज़बरदस्ती का प्यार कभी टिकता नहीं, प्यार पाने के लिए कभी भीख नहीं माँगता। ध्यान देने के लिए कभी भीख न मांगें।

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

जहाँ चाहो वहाँ जाओ, प्यार को कभी मजबूर नहीं करना चाहिए

Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

नारीवाद दिनांकित है? हां, मेरी बेटी जैसी विशेषाधिकार प्राप्त महिलाओं के लिए और आज यहां हम सभी के लिए, लेकिन दुनिया के बाकी हिस्सों में हमारी अधिकांश बहनों के लिए नहीं, जो अभी भी समय से पहले शादी, वेश्यावृत्ति, जबरन श्रम करने के लिए मजबूर हैं – उनके बच्चे हैं जो वे नहीं चाहते या वे खिला नहीं सकते।

मुझे उसकी ज़िंदगी से दूर जाने के लिए मजबूर किया गया था लेकिन तब मुझे एहसास हुआ, मुझे यादों के साथ जीने के लिए मजबूर किया गया था।

प्यार या रिश्तों को मजबूर न करें, उन्हें अपने समय पर प्रकट होने दें और जब यह हो तो इसे स्वीकार करने के लिए तैयार रहें।

प्रेम एक अदम्य शक्ति है। जब हम इसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, तो यह हमें नष्ट कर देता है। जब हम इसे कैद करने की कोशिश करते हैं, तो यह हमें गुलाम बना लेता है। जब हम इसे समझने की कोशिश करते हैं, तो यह हमें खोया हुआ और भ्रमित महसूस कराता है

जिस रिश्ते की आपको जरूरत है उसे किसी ऐसे व्यक्ति से प्राप्त करना असंभव है जो आपको देने के लिए तैयार नहीं है।

कभी भी किसी चीज के लिए जबरदस्ती न करें। इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें और फिर इसे रहने दें। यदि ऐसा होना होगा तो यह हो जायेगा।

मैं अपने जीवन में केवल वही लोग चाहता हूं जो वास्तव में मुझे अपने में चाहते हैं।

किसी को कुछ भी करने के लिए मजबूर करना एक अच्छा विचार नहीं है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप केवल उस व्यक्ति को अपने से दूर भगा रहे होते हैं – और यह चीजों को बदतर बना रहा होता है।

प्रेम का स्वभाव जबरदस्ती संबंध बनाना नहीं है, बल्कि प्रेम का स्वभाव है रास्ता खोलना

उस रोमांटिक ट्रैप से बचें: जितना आप महसूस करते हैं उससे अधिक कहना, अपने आप को जितना आपने कहा है उससे अधिक महसूस करने के लिए मजबूर करना!

मैंने हमेशा अपने आप को एक परिवार का हिस्सा माना, साझा करना और नेतृत्व करना लेकिन लोगों को कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं करना।

यदि आप इसे मजबूर करते हैं, तो इसे अकेला छोड़ दें। रिश्ते, दोस्ती, पोनीटेल… बस इसे छोड़ दें

आपको कभी भी ऐसा कुछ भी मजबूर नहीं करना पड़ेगा जो वास्तव में होना चाहिए

विश्वास प्यार की तरह है: यह खुद को मजबूर नहीं होने देता

किसी रिश्ते को मजबूर मत करो। आपके पास जो है वह आपके लिए नहीं हो सकता है, और यह अपने आप को चोट पहुँचाने के लिए पर्याप्त है

जिस तरह किसी को विश्वास करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है, उसी तरह किसी को भी अविश्वास के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है

आता है तो आने दो। रहता है तो रहने दो। जाता है तो जाने दो।

आपके पिछले रिश्ते ने जो किया उसके लिए अपने वर्तमान रिश्ते को कभी भी दंडित न करें

किसी को आपके लिए समय निकालने के लिए मजबूर न करें।

हमारे रिश्ते को एक कागज़ के टुकड़े के रूप में सबसे अच्छा वर्णित किया जा सकता है; आप इसे कितना भी सीधा करने की कोशिश कर लें, यह कभी भी अपने असली रूप में नहीं आएगा

प्यार एक विकल्प है। इसे मजबूर मत करो!

लोगों को आपसे प्यार करने, चैट करने या बात करने के लिए मजबूर न करें। यह जानने का संकेत है कि आपके लिए कौन सही व्यक्ति है। सही व्यक्ति हमेशा आपसे जुड़ने का तरीका ढूंढता है।

अविवाहित रहना ठीक है। डेट करना ठीक है। लेकिन किसी के साथ संबंध बनाना कभी भी ठीक नहीं है क्योंकि आप पर थोपे गए उपहार के लिए कोई आभार नहीं है।

Share Jabardasti Ka Rishta Quotes In Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *